+91 702 1005 183 info@mastyatri.com

Login

Sign Up

After creating an account, you'll be able to track your payment status, track the confirmation and you can also rate the tour after you finished the tour.
Username*
Password*
Confirm Password*
First Name*
Last Name*
Email*
Phone*
Country*
* Creating an account means you're okay with our Terms of Service and Privacy Statement.

Already a member?

Login
+91 702 1005 183 info@mastyatri.com

Login

Sign Up

After creating an account, you'll be able to track your payment status, track the confirmation and you can also rate the tour after you finished the tour.
Username*
Password*
Confirm Password*
First Name*
Last Name*
Email*
Phone*
Country*
* Creating an account means you're okay with our Terms of Service and Privacy Statement.

Already a member?

Login

Land of Massages : A Guide to Thai Massages Hindi

कृपया ध्यान दें

यह ब्लॉग जानकारी देने के लिए है। हम कभी भी कोई भी मसाज प्रदान नहीं करते हैं।

Land of Massages : A Guide to Thai Massages

मसाज की भूमि: थाई मसाज के लिए एक गाइड

जब मैं पटाया में था तब मैं एक दिन में दो मसाज करता था। इस तथ्य के लिए कि थाई मसाज सस्ती थी (फुल बॉडी मसाज के लिए 800 रुपये), भारत में भी यही मसाज आपको 2500 से 5000 रुपये के बीच में मिल जाती थी।

रात में पार्टी करने के बाद मैं अपने शरीर को आराम देने के लिए सुबह की पहली मसाज करता हूं। यह मुझे दिन के लिए फिर से जीवंत करने के लिए भी इस्तेमाल करता था। दूसरा मसाज शाम 4-5 बजे के बीच था।

पटाया शहर घूमने के बाद पूरे दिन तेल की मसाज मुझे आराम देती थी। मैं इन मसाज में सो जाता था। फुल बॉडी ऑयल मसाज मुझे फिर से जीवंत कर देता था और मुझे नाइट पार्टी के लिए एनर्जी देता था।

तो आप देखते हैं कि यह एक स्वस्थ छुट्टियों के लिए 360 डिग्री का दृष्टिकोण था।

Foot Massage

पैरों की मसाज

पैर की मालिश वास्तव में आपके घुटनों के नीचे तक की जाती है। यह भारतीय पर्यटकों के साथ बहुत लोकप्रिय है। थाई मसाज करने वालों को अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जाता है और वे बहुत अच्छे पैरों की मालिश करते हैं। पैर की मसाज एक घंटे के लिए की जाती है। और आप मालिश के 20 मिनट के भीतर सो जाएंगे।

पैर की मालिश सभी मालिशों में से सबसे सस्ती है। इसमें आपको 150 थाई बाट लगेंगे। सभी पर्यटन स्थलों में घूमने के बाद आपके पैर निश्चित रूप से चोटिल होंगे। अपने पैर के दर्द को शांत करने के लिए थाई मसाज सबसे अच्छा उपाय है। सबसे अच्छी बात यह है कि मसाज की दुकानें हर जगह हैं।

पटाया गेस्ट फ्रेंडली होटल

नो जॉइनर फीस

Thai Full Body Massage

थाई पूर्ण शरीर की मसाज

आपको पारंपरिक थाई मसाज भी आजमाना चाहिए। वे आपके शरीर को फैलाएंगे। वे आपके पैरों को खींचेंगे, आपके शरीर और गर्दन को भी मोड़ देंगे। अंत में, आपका पूरा शरीर दर्द मुक्त होता है। फिर पूरे शरीर की तेल मालिश होती है जो आपको करनी चाहिए। यह नियमित तेल या सुगंधित तेल के साथ किया जाता है। सुगंधित तेल की मालिश थोड़ी महंगी है। यह उन मालिशों में से एक है जिसका उपयोग मैं हमेशा सोता था। वे एक घंटे के लिए ऐसा करते हैं।

मालिश की प्रक्रिया

जो लोग पहली बार जा रहे हैं, आपको अपने सारे कपड़े उतारने होंगे, यहाँ तक कि आपका अंडरवियर भी। वे आपको अपने प्राइवेटेट भागों को कवर करने के लिए एक तौलिया देंगे। आपको पेट के बल लेटना होगा। सबसे पहले, वे आपकी पीठ को कंधों से आपके पैरों तक रगड़ेंगे। इसमें आपके नितंबों को रगड़ना भी शामिल होगा। उन्हें किसी पुरुष के निजी हिस्से को छूने की अनुमति नहीं है। यदि वे ऐसा करते हैं, तो वे `अतिरिक्त सेवा ‘के बारे में संकेत कर रहे हैं। फिर वे आपको चारों ओर घुमाएंगे और ऊपर से नीचे तक तेल की मालिश करेंगे। तेल की मालिश आपके चेहरे या आपके निजी क्षेत्र को कवर नहीं करती है। और सभी भारतीय दोस्तों के लिए – वे इसमें सिर की मालिश नहीं करते हैं। पूरी मालिश गर्दन के नीचे से पैर तक की जाती है।

Couples Massage

विवाहित जोड़ों के लिए मसाज

विवाहित जोड़े जो इन मसाज पार्लर में जाते हैं, उन्हें बिना किसी चिंता के जाना चाहिए। एक बार जब आप एक जोड़े के रूप में जाते हैं, तो वे जानते हैं कि आप पति-पत्नी या प्रेमिका-प्रेमी हैं।

वे इस संबंध में बहुत ही पेशेवर हैं । आपको कभी भी यह प्रस्ताव नहीं दिया जाएगा कि आपको ‘अतिरिक्त सेवा’ लेनी चाहिए। लेकिन अगर कपल्स अपनी सेक्स लाइफ में ज़िंग लाने के लिए गए हैं या नई चीजें तलाशने गए हैं … तो आप हमेशा पूछ सकते हैं।

मैं आमतौर पर आराम करने के लिए इन मालिशों पर जाता हूं। मुझे उस चिट-चैट से नफरत है जो ये महिलाएं मालिश करते समय करती हैं। यह एक मैत्रीपूर्ण बातचीत हो सकती है। या वे आपको योग्य बनाने की कोशिश कर रहे हैं, चाहे आपसे उस `अतिरिक्त सेवा’ के लिए पूछा जाए। वे आपको पूछने के लिए प्रोत्साहित भी करेंगे, क्योंकि वे आपको गलत क्षेत्रों में रगड़ना शुरू कर देंगे। मुझे इस मालिश सत्र में सोना पसंद है क्योंकि वे बहुत सुखदायक हैं। बात यह है कि अगर मुझे वह अतिरिक्त सेवा चाहिए, तो मैं कहीं और जाऊंगा जो उन अतिरिक्त सेवाओं के विशेषज्ञ हों। याद रखें दोस्तों पटाया कई विकल्पों से भरा है।

मस्त यात्री

बैंकाक गेस्ट फ्रेंडली होटल

नो जॉइनर फीस

अपने मोक्ष तक पहुँचें

तंत्र मसाज

तंत्र का अर्थ है एक विश्वास। ध्यान की एक परंपरा जहां एक व्यक्ति मोक्ष प्राप्त करने के लिए शरीर की दिव्य ऊर्जा को प्रसारित करता है। मैं विवरण में नहीं आऊंगा क्योंकि मैं इस विषय का विशेषज्ञ नहीं हूं, मैं सिर्फ एक यात्री हूं जिसे यह मसाज मिली थी और अच्छा लगा। (Read the English Version Here)

तंत्र मसाज, यह कैसे किया जाता है

गर्दन से पैर तक नियमित मालिश की जाती है। तंत्र थोड़ा आगे निकल जाता है, सिर से पैर तक और बीच में भी। इसके अलावा, वे आपके शरीर पर एक मोर पंख। बाद में एक रेशमी कपड़े के साथ आगे बढ़ कर आपकी इंद्रियों को शांत करेंगे। कुछ के लिए यह कामुक मालिश है, और यह है। तंत्र मालिश आपके कामेच्छा उर्फ ​​टेस्टोस्टेरोन को फिर से जीवंत करने का दावा करती है। तो तैयार रहें, अगर आप इस तरह की मसाज के लिए शर्मीले व्यक्ति हैं।

Soapy Massage

सोपी मसाज

सोपी मसाज केवल थाईलैंड में प्राप्त की जा सकती है। यदि आप एक अकेले आदमी हैं तो आपको यह मालिश जरूर करनी चाहिए। पटाया में हनी मसाज और सबाइ-डी साबुन मालिश के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। बैंकाक में कोह्लॉन्ज 2 और यूटोपिया बहुत प्रसिद्ध सोपी मसाज पार्लर हैं। इस मालिश में किसी भी तेल का उपयोग नहीं किया जाता है, लेकिन साबुन फोम के साथ किया जाता है।

इस मसाज में तेल का उपयोग नहीं किया जाता है, लेकिन यह मसाज साबुन के झाग से की जाती है। साबुन की मसाज को शरीर से शरीर की मालिश के रूप में भी जाना जाता है। जो हाथों का उपयोग किए बिना किया जाता है। वे बाथटब में स्नान से शुरू करेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि महिला स्नान करने में आपकी मदद करेगी। स्नान के बाद साबुन की मालिश शुरू हो जाएगी। उसके बाद क्या होता है, मैं आपको इसकी खोज करने दूंगा।

नीचे पटाया और बैंकाक में शीर्ष 5 साबुन मालिश पार्लर हैं। 

पटाया सोपी मसाजबैंकाक सोपी मसाज

Nuru Massage

नुरू मसाज

नुरू एक जापानी मसाज तकनीक है। जापानी नुरु में इसका मतलब फिसलन या चिकना होता है। नोरी समुद्री शैवाल से बना मसाज एक बेस्वाद और गंधहीन जेल का उपयोग करता है। नूरू मसाज के लिए तकनीक अलग है क्योंकि इस मालिश में किसी भी हाथ का उपयोग नहीं किया जाता है। मालिश करने वाला और इसमें शामिल पार्टी एक दूसरे पर नूरू जेल डाल देंगे। उसके बाद मसाज करने वाले का शरीर आपकी मालिश करता है।

मालिश और कामुकता आपके तनाव को दूर करते हैं और परिणामस्वरूप बहुत से लोग इसके लिए जा रहे हैं। पुरुषों के लिए नूरू मालिश प्रतिबंधित नहीं है; यह महिलाओं के लिए भी उपयुक्त है। नूरू जेल तेल नहीं है; यह `स्लाइड बॉडी मसाज’ के लिए एकदम सही है। तेल आमतौर पर तेजी से सूख जाता है। लेकिन नरु जेल लंबे समय तक रहता है और परिणामस्वरूप, आनंद को बढ़ाता है।

मसाज बोर्ड बताता है कि मालिश करने वाले को अपने शरीर के संपर्क को हाथों, अग्र-भुजाओं और कोहनी तक सीमित करना चाहिए। हालांकि, जापानी मालिश अपने पैरों का भी उपयोग करते हैं। बॉडी टू बॉडी मसाज इन सभी लॉजिक्स या प्रतिबंध को गलत बताता है। मालिश करने वाली चिकित्सक उसके जांघों, पेट, पैर, बछड़ों और अलग-अलग गति और दबाव के साथ प्रकोष्ठों का उपयोग करती हैं। बॉडी मसाज के लिए सबसे प्रसिद्ध बॉडी नूरू मालिश और सोपी मालिश हैं।

यह आपके शरीर में सात चक्रों या ऊर्जा केंद्रों को ऊर्जा / प्रवाह देता है। यह आपको कामुक भावना या आध्यात्मिक अनुभव दे सकता है। यदि मालिश करने वाला अच्छा है तो आप दोनों को महसूस करेंगे। इस प्रकार के चिकित्सक कठिन हैं जो वास्तव में दबाव बिंदु या चक्र को समझते हैं। आखिरकार, एक मालिश एक आध्यात्मिक यात्रा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.